पप्पू सरदार एक्स.आई.टी.ई. में ,छात्रो के बॉटे किताब

 

संवाददाता,सरायकेला-खरसांवा,22 नवम्बर

सरायकेला-खरसांवा जिला के  गम्हरिया के एक्स.आई.टी.ई. महाविद्यालय में माधुरी फेम व मनोहर चाट हाऊस के मालिक पप्पू सरदार ने यहां के ज़रूरतमंद छात्र-छात्राओं के बीच किताबें वितरित कीं और उन्हें शिक्षा का मूल लक्ष्य समझाया। साथ ही, उन्होंने महाविद्यालय की चार छात्राओं की एक महीने की फीस भी दी।

उन्होंने कहा कि ’बूंद-बूंद से तालाब भरता है। मेरा यह प्रयास बच्चों के बीच भी दूसरों के लिए कुछ करने की प्रेरणा दे।‘  ज्ञात हो कि पप्पू जी फिल्म एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित नेने के बहुत बड़े फैन हैं और उनके राखी भाई हैं। इस अवसर पर बच्चों को बिजनेस के गुर सिखाते हुए उन्होंने अपने अनुभव के आधार पर बतलाया कि ज़ीरो से पैसा कैसे बनाया जाता है।

इस अवसर पर एक्स.आई.टी.ई. के प्राचार्य फादर जोसेफ सुरीन ने शाल ओढ़ाकर उन्हें सम्मानित किया एवं कॉलेज की ओर से स्मृति चिह्न भेंट की। दो घंटे से ऊपर चले इस कार्यक्रम में पप्पू सरदार ने छात्र-छा़त्राओं के प्रशनो का सकारात्मक ऊत्तर देते हुए उनका मनोरंजन भी किया। प्रेम की परिभाषा को परिभाषीत करते हुए उन्होंने ज़ोर दिया कि प्रेम का दूसरा नाम त्याग है। इसी त्याग की भावना को लेकर उनकी बहन माधुरी दीक्षित भी प्रभावित हुई। लेखिका शालिनी कक्कड़ द्वारा उनके जीवन पर आधारित एक किताब भी लिखी गयी है।

इस पूरे कार्यक्रम को तय करने में डॉ. पार्थाप्रिय दास का सराहनीय योगदान रहा। मंच संचालन बी.बी.ए. की छात्रा षबनम, प्रियदर्शनी और अर्चना ने की। धन्यवाद ज्ञापन प्रो. टोनी कैसल्टन ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय की ओर से प्रो. रानी सुशमा, सिस्टर मेरी, डाॅ. सोनिया रियात, संचिता घोश चैधरी, सन्नी केरकेट्टा, लालसिंह कालुंडिया, माधुरी सुम्बरूई और पुस्तकालयाध्यक्ष नवल नारायण चैधरी उपस्थित थे।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More