देवघर–केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूढ़ी पहूचे देवघर

63

देवघर।

कोशल विकास खेल, युवा मामले एवं सार्वजनिक उपक्रम के केन्द्रीय मंत्री  राजीव प्रताप रूढ़ी का देवघर आगमन हुआ। तत्पश्चात जसीडीह में बन रहे मोटर ड्रयविंग ट्रेंनिंग सेन्टर का इनके द्वारा निरीक्षण किया गया और कौषल विकास विभाग के अधिकारियों को आदेष दिया गया कि काम में तेजी लायें और गुणवत्ता का ख्याल रखा जाय ताकि देष का सबसे बड़ा मोटर ड्रायविंग ट्रेनिंग संेटर अपनी बेहतर खुबियों के लिए जाना जायेगा; और इस मोटर ड्रायविंग ट्रेनिंग सेन्टर की खासियत यह होगी कि यहाँ पर तीन माह में 30,000 बच्चे एक साथ ट्रेनिंग ले सकेंगे। तत्पश्चात देवघर काॅलेज मैदान में माननीय राष्ट्रपति के होने वाले कार्यक्रमो की समीक्षा की गयी और राष्ट्रपति के देवघर कार्यक्रम के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया। साथ हीं उन्होंने कहा कि माननीय राष्ट्रपति के देवघर आगमन के बाद सबसे पहले बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना का कार्यक्रम होगा। ततपष्चात देवघर काॅलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम में सिरकत करेंगे; जहां से आॅनलाईन साॅफ्टवेयर टेक्नोलाॅजी पार्क और ई0एस0आई0 हाॅस्पीटल का षिलान्यास करेंगे। साथ ही देवघर-बासुकिनाथ सोलर स्ट्रीट लाईट योजना का उद्घाटन भी माननीय राष्ट्रपति के हाथों होगा।

वहीं मंत्री द्वारा बतलाया गया कि राष्ट्रपति का झारखण्ड दौरा यहाँ के निवासियों के लिए गौरव की बात होगी। इनके द्वारा बतलाया गया कि राष्ट्रपति के कार्यक्रम के बाद देवघर में भारत सरकार के कौषल विकास विभाग की ओर से तीन दिवसीय रोजगार-सह-प्रदर्षनी मेले का आयोजन होगा; जिसमें देष के नामी-गिरामी औद्योगिक प्रतिष्ठान इस मेले में सिरकत करेंगे। इस बात की जानकारी भारत सरकार के कौषल विकास खेल एवं युवा मामले एवं सार्वजनिक उपक्रम मंत्री श्री राजीव प्रताप रूढ़ी ने दिया। मौके पर गोड्डा सांसद निशीकांत दूबे और जिला के वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More