जमशेदपुर-2 माह में राज्य सरकार बनाएगी 40 हजार मकान – मुख्यमंत्री

जमशेदपुऱ।

नगर विकास एवं आवास विभाग के अंर्तगत नवजीवन कुष्ठ आश्रम देवनगर में 400 आवास निर्माण योजना का रविवार को देरशाम शिलान्यास मुख्यमंत्री रघुवर दास के द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि इस योजना पर 25 करोड़ रूपये खर्च होगे यह पूरी राशि राज्य सरकार वहन करेगी। इस कार्य का संवेदक टाटा स्टील की इकाई जूस्को है। जिसे यह कार्य 2 वर्षों में पूरा करनी है। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले 2 महिने के अर्तगत हमारी सरकार 40 हजार मकान बनाने का कार्य शुरू करने जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी का सपना है कि 2019 तक सभी गरीबों को अपना छत हो कोई भी बेघर ना रहें। इसी योजना के तहत यह कार्य किया जा रहा है।

श्री दास ने भावुक होते हुए कहा कि जब मै गरीब के चेहरे पर मुस्कुराहट देखता हूँ तो मुझे बहुत सुकुन महशुस होती है। मै यही मुस्कान झारखण्ड के सभी गरीब के चेहरे पर देखना चाहता हूँ। तथा वहा रहने वाली सभी महिलाओं से अपील किया कि अपने बच्चों को जरूर पढ़ाए एवं स्कील शिक्षा प्रदान करें इस हेतु उन्होंने उपायुक्त श्री अमित कुूमार को सेन्टर खोलने के लिए कहा। तथा टाटा स्टील के जूस्को इकाई के एम डी से कहा कि जल्द से जल्द इस मकान को पूर्ण कर इन गरीबों को उपलब्ध कराए।

श्री दास ने यह भी कहा कि हमारी सरकार अम्बेडकर आवास योजना के तहत सभी विधवा बहनों को जिनका अपना मकान नही है उसे मकान बना कर देगी। तथा यह भी कहा कि आने वाले 3-4 साल में गरीबी-अमीरी के खाई को कम करूँगा। अन्त में सभी को धन्यवाद देते हुए अपने वाणी को विराम दिया।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More