जमशेदपुर -माँ पहुंची बेटा को न्याय दिलाने उपायुक्त दरबार

 

मां के बचाने के चक्कर मे अपराधियो के गोली का शिकार हुआ था बेटा

संवाददाता,जमशेदपुर,12 मार्च

उस 15 साल के  बेटे का कसुर सिर्फ इतना था कि उसने अपनी मां के गले से चैन छिन रहे  हथियारबंद अपराधियो से भीड़ इसका अंजाम उसे अपने मौत देकर चुकानी पङी । अपराधियो. ने बच्चे पर तीन गोलियां दाग दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई  घटना 4 जून 2011 की है जिस वक्त यह घटना घटी उस वक्त रास्ते से लोग आना-जाना भी कर रहे थे, लेकिन किसी ने भी बच्चे की सहायता नहीं की. उस वक्त कई लोग उस बच्चे के घर गए बङे बङे वायदा किया लेकिन वादा सिर्फ वादा ही रह गए ।

वही   अब सरकार द्वारा भी उसकी वीरता को नजरंदाज किया जा रहा है. घटना के 4 साल हो गए लेकिन अब तक बच्चे को वीरता पुरस्कार नहीं मिला है, जबकि घटना के बाद उसकी वीरता की काफी चर्चा हुई थी. अब  एक बार फिर उस बच्चे के परिजनो को आश जगी है क्योकि वह बच्चा जिस विधानसभा क्षेत्र मे आता है आज उस विधानसभा क्षेत्र के विधायक राज्य के मुखिया है । और बच्चे के मां और पिता  ने  उपायुक्त  के जरिए राज्य  के मुख्यमंत्री को एक मांगपत्र देकर एक बार फिर से इसपर विचार करने का आग्रह किया है.

अपराधी मां के गले का छिनने का प्रयास कर रहे थे

गौरतलब है कि  4 जून 2011 की है. उस दिन रात के लगभग 8.45 बजे सिदगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित शक्ति नगर बारीडीह बस्ती निवासी मनोज कुमार राय अपनी पत्नी आशा देवी के साथ अपनी टेलरिंग दुकान बंद कर घर जा रहे थे. उनके साथ उनका 15 साल का बेटा विशाल भी था. इस बीच घर से थोड़ी दूरी पर ही अपराधियो ने उनपर हमला कर दिया. वे लोग उनकी  पत्नी आशा देवी के गले से सोने  का चेन छीनने का प्रयास कर रहे थे. शोर सुनकर विशाल अपनी मां की सहायता करने पहुंचा और निहत्थे ही हथियारबंद अपराधियो से भीड़ गया. इस क्रम में उसने एक अपराधी को पकड़ लिया. अपने साथी को पकड़ में आते देख दूसरे अपराधी ने 15 वर्षीय विशाल को गोली मार दी. अपराधी ने बच्चे पर तीन गोलियां दागी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

बच्चा को उचित सम्मान के लिए सी एम के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौपा

विशाल कुमार राय बारीडीह स्थित डैफोडिल्स हाई स्कूल में क्लास 10 वी का छात्र था. उसकी मैट्रीक के लिए रजिस्ट्रेशन भी हो चुका था, लेकिन अपऱाधियो की गोलियों ने उसे शहीद कर दिया.  उसके पिता मनोज कुमार राय, मा आशा देवी, मामा मनोज कुमार शर्मा, राज कुमार शर्मा, संजय झा, बिजनेसमैन परमेन्द्र कुमार और डैफोडिल्स हाई स्कूल के प्रार्चाय मिथिलेश श्रीवास्तव सहित अन्य उपायुक्त से मिले .और राज्य के मुखिया के नाम एक ज्ञापन सौपा औऱ विशाल को विशाल को उचित सम्मान  दिलाने की मांग की ।

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More