जमशेदपुर-ब्रह्मानंद अस्पताल का 24 घंटे मुफ्त एम्बुलेंस सेवा शुरू 

71

 

जमशेदपुर।15 मार्च

ब्रह्मानंद नारायण मल्टीस्पेशियलिटी हाॅस्पिटल द्धारा हृदय संबंधी आपातकाल के लिए निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा शुरू की गई है, जो 24 घंटे और 365 दिन उपलब्ध रहेगा। एम्बुलेंस को जमशेदपुर शहर के बिस्टुपुर, साकची, टाटानगर रेलवे स्टेशन, सोनारी और टेल्को समेत आदित्यपुर, सराइकेला और खारसवां पर तैनात किया जाएगा। एम्बुलेंस सेवा से संपर्क करने के लिए हेल्पलाइन नंबर 7654824365 है। बुधवार को एम्बुलेंस सेवा की शुरूआत अस्पताल परिसर में अस्पताल के सुविधा निदेशक वेंकटेश्वरु मारापक ने झंडी दिखाकर और मौके पर मौजूद डॉ. परवेज आलम (सीनियर कार्डिएक सर्जन), डॉ. अभय कृष्णा (इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट) और डॉ. बिमलेंदु कुमार (इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट) ने हवा में गुब्बारे उड़ाकर एम्बुलेंस को रवाना कर किया। इस अवसर पर अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम ने मीडिया को बताया कि जमशेदपुर और आस-पास के क्षेत्र में हताहतों की संख्या बढ़ रही है और कोई भी एम्बुलेंस नहीं है जो पूर्ण टीम और आपातकालीन समर्थन उपकरणों के साथ संचालित होता है। इसलिए, ब्रह्मानंद हॉस्पिटल ने उन लोगों को समय पर देखभाल और उपचार प्रदान करने के लिए कार्डियक आपातकालीन एम्बुलेंस के अधिग्रहण को प्रोत्साहित किया, जिन्हें आपातकालीन आधार पर चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है।

वरिष्ठ डॉक्टरों के अनुसार हम अपने सभी हितधारकों और पर्यावरण के लिए सुरक्षा और कल्याण के लिए उच्चतम मानकों को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम जो चिकित्सा करते हैं, वे चिकित्सा आपातकालीन उपचार के लिए अस्पताल तक पहुंचने वाले रोगियों में देरी के कारण मृत्यु में खतरनाक वृद्धि हुई है और हम सुनिश्चित करें और इस प्रवृत्ति को उल्टा करने के लिए प्रोत्साहित करें।

मौके पर अस्पताल के सुविधा निदेशक वेंकटेश्वरु मारापक ने पत्रकारों से कहा कि उन्नत जीवन समर्थन प्रणाली के साथ नई एम्बुलेंस बेहतर परिष्कृत उपकरणों के साथ आपातकालीन मामलों से निपटने के लिए बेहतर होगा। राज्य के अत्याधुनिक एम्बुलेंस गंभीर रूप से घायल नौसेनाओं को सुरक्षित रूप से सहायता करेगा। हम मानते हैं कि हर क्षण एक गंभीर रोगी के जीवन को बचाने में महत्वपूर्ण है और इसलिए कार्डिएक एम्बुलेंस सेवाओं को शुरू करने की पहल है।

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More