जमशेदपुर-बहरागोडा विधानसभा क्षेत्र की जनता के लिए तीन दिनों के वार्षिक महोत्सव लक्ष्य

जमशेदपुर।24 फरवरी

बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र मे  रंगारग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। लक्ष्य के  नाम से होने वाले यह वार्षिक महोत्सव का आयोजन 3 मार्च से 5 मार्च तक NH33 किनारे अवस्थित बहरागोडा स्टेडियम में आयोजित  होगा।इस बात की जानकारी बहारागोड़ा के विधायक कुणाल षाडंगी ने सर्किट हाउस मे संवाददाता सम्मेलन कर दी ।  उन्होने कहा कि यह कार्यक्रम रोटेशन के आधार पर बहरागोडा प्रखण्ड और चाकुलिया प्रखण्ड मे आयोजित होगा।

उन्होने कहा कि कार्यक्रम का उदधाटन राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे उनके  साथ में विशिष्ठ अतिथि  पूर्व मंत्री चंपई सोरेन, और पद्मश्री मुकुंद नायक होगे। उसी दिन  शाम में मुकुंद नायक और नंदलाल नायक की जोड़ी अपनी कला से दर्शकों का मनोरंजन करेगी।

उन्होने कहा कि दूसरे दिन महिलाओं का marathon होगा। उसके बाद बहारागोड़ा  विधानसभा के  छात्रो-छात्राओं  के साथ यूथ icons  ( राईमा सेन, दीपिका कुमारी, वरूण एरोन, महम्मद सामी, युवा सांसद विजय हांसदा सहित कई अन्य) की मुलाक़ात करेगे और शाम में केरल के वयाली bamboo band प्रस्तुति देगे। उन्हे चाकुलिया के बाँस उद्योग से प्रेरणा लेने के लिए इनको केरल से आमंत्रित किया गया है।

विधायक ने कहा कि तीसरे और अंतिम  दिन क्षेत्र के दिव्यांग अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे, बहरागोडा विधानसभा के विकास पर परिचर्चा होगी और पुरस्कार और सम्मान समारोह होगा। और  शाम को Bollywood गायिका शिल्पा राव का musical concert होगा। इसमें झारखण्ड के खेल और युवा संस्कृति मामलों के मंत्री अमर बाहरी और बंगाल के खेल मंत्री और पूर्व अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर लक्ष्मीरतन शुक्ला होगे शामिल।

इस महोत्सव का शुभंकर का नाम ‘धानी’ है। बहरागोडा को झारखण्ड की धान की टोकरी कहा जाता है। उससे प्रेरित होकर इसको शुभंकर बनाया गया है।

इसके अलावा उद्योग, राजनीति, शिक्षा, कार्यपालिका और सामाजिक क्षेत्र की कई प्रसिद्ध हस्तियाँ करेंगी शिरकत। उड़ीसा और झारखण्ड की सांस्कृतिक विभाग की टीमें भी देगी प्रस्तुति। साथ ही स्थानीय प्रतिभा को निखारने के लिए अन्य कई प्रतियोगिताएँ होंगी।

हमें विश्वास है कि इस क्षेत्र के इतिहास मे पहली बार आयोजित होने जा रहे इस ‘बहरागोडा विधानसभा विकास महोत्सव – लक्ष्य’ को आप सबका प्यार, आशीर्वाद और सहयोग मिलेगा और हम यहाँ की जनता को एक ऐतिहासिक अनुभव का तोहफ़ा दे पाएँगे।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More