जमशेदपुर- पुलिसकर्मी पर लगा बलात्कार करने का आरोप , पुलिस जाँच पङताल में जुटी

 

संवाददाता,जमशेदपुर,14मार्च

बिरसानगर थाना एरिया में महिला के साथ सामुहिक बलात्कार करने  का मामला  प्रकाश में आया है. महिला ने एक स्थानिय नेता व थाना के पुलिस पदाधिकारियों पर  बलात्कार का आरोप लगाया है. शनिवार को इस मामले को लेकर महिला अपने कुछ समर्थकों के साथ सिटी एसपी से मिलने पहुंची. बाद में सिटी एसपी महिला को साथ लेकर एसएसपी से मिलने पहुंचे. वहां उसे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया गया है. इस मामले को लेकर काफी देर तक एसएसपी कार्यलय में गहमा-गहमी रही.

 

बताया जाता है कि बिरसानगर जोन नंबर 7 निवासी महिला रीमा (काल्पनिक नाम) ने आरोप लगाया है कि बिरसानगर थाना के पुलिसकर्मी उसके भाई महेश की तलाश करते हुए उसके घर पहुंची. पुलिस कर्मियों ने उसके भाई के बारे में पूछा तो उसने कहा कि वह गाड़ी लेकर बाहर गया हुआ है. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उसके साथ बदसलूकी की.

 

महिला ने कहा कि इसके बाद पुलिस वालों ने उससे अंकित का घर पूछा, जब उसने इंकार किया तो सभी उसके साथ गाली-गलौज करते हुए जीप में बैठाकर साथ ले गए. सभी उसे गोलमुरी स्थित गीतांजलि फ्लैट के पास ले गए. वहां बातचीत के क्रम में एक ने उसे धक्का दिया तो वह जमीन पर गिर गई. इस दौरान स्थानिय नेता कृष्णा बारीक भी वहां था. उसके जमीन पर गिरने के बाद कृष्णा बारीक व बिरसानगर थाना के एक पुलिसकर्मी ने उसके साथ  मिलकर बलात्कार  किया.

 

घर में घुसकर बदसलूकी का लगाया आरोप

दूसरी ओर वहीं की रहने वाली पूनम कौर ने भी पुलिसकर्मियों पर बदसलूकी का आरोप लगाया. उसका कहना था कि बिरसानगर पुलिस उसके बेटे अंकित सिंह की तलाश में पहुंची थी. जब उसने पूछा कि बेटे ने क्या गुनाह किया है तो उसके साथ बदसलूकी की गई. बता दें कि महिला के बेटे पर चेन छिनतई का पुराना आरोप है. इस मामले में टेल्को थाना में शिकायत भी दर्ज हुआ था और पुलिस ने उसके खिलाफ कार्रवाई भी की थी.

 

दूसरे पक्ष ने महिला के आरोप को बताया गलत

इधर मामले में दूसरे पक्ष के लोग भी एसएसपी से मिलने पहुंचे थे. उनका कहना था कि महिला बलात्कार  का गलत आरोप लगा रही है. उसने कहा कि क्षेत्र में उस महिला के बारे में सभी लोग जानते हैं कि वह क्या है और क्या करती है. ऐसे में पुलिस को पूरे मामले में जांच-पड़ताल कर ही कोई कार्रवाई करनी चाहिए. बताते हैं कि आरोप लगाने वाली महिला का भाई महेश वहीं किराए पर रहता था. उसके घर लड़के आते थे और शराब पीकर गाली-गलौज व हंगामा करते थे. इसे लेकर आरोपी के साथ बकझक भी हुई थी. इस बात का बदला लेने के लिए महिला द्वारा झूठी कहानी गढ़ी जा रही है.

 

पुलिस ने कहा चेन छिनतई के मामले की जांच के लिए गई थी पुलिस

इस मामले में पुलिस का कहना है कि दो दिन पहले बिरसानगर जोन नंबर एक में झंडा चौक के पास चेन छिनतई हुई थी. इस मामले में पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है. इस क्रम में पुराने स्नैचर्स को भी खंगाला जा रहा था. इस लिए पुलिस दोनों युवकों के बारे में पूछताछ के लिए वहां गई थी. महिला जो भी आरोप लगा रही है सब गलत है. उन्होंने कहा कि महिला को जीप में बैठाकर ले जाने की बात तो पूरी तरह गलत है. इसके अलावा कृष्णा बारीक के वहां होने की बात है तो वह भी गलत है क्योंकि पुलिस के साथ कोई दूसरा जाकर क्या करेगा.

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More