जमशेदपुर-दो दुल्हन संग एक दूल्हा की धूमधाम से हुई शादी चर्चा में 

127

 

चाईबासा ।

सदर प्रखंड अंतर्गत कमारहातु गांव में राजेश देवगम नामक युवा का दो दुल्हनों के साथ धूमधाम से शादी करने का दिलचस्प मामला  पुरे जिले मे चर्चा का विषय बना हुआ है ।

 

28 मार्च को हुई  इस शादी में राजेश के माता पिता समेत कमारहातु गांव के परिजन खुशी-खुशी शरीक हुए एवं मांदल नगाड़े की थाप पर खूब थिरके। दोनों इस शादी से काफी खुश है l लड़के की दोनों लड़कियो से नजदीक मित्रता थी।उसका दोनों में से किसी एक से ही शादी करने का इरादा था। दोनों को  इस बात की भनक पड़ गई ।दोनों ने शादी की इच्छा जतायी l बाद में दोनों युवतियों ने  एक पति के साथ जीवन बिताने का निर्णय लिया।

पहली वाली सुखमती गोप से मित्रता हड़िया गोदाम आते जाते हुइ । लड़की की मां हड़िया बेचती है।दूसरी वाली रीता बिरूली लड़के की दीदी की ननद है।रिश्तेदार होने की वजह से वह लड़का का घर आती थी।इसी क्रम में आंखें चार हो गई।शादी में दोनों लड़कियाें के परिजन आए थे इन तीनों की खुशी देखकर आशीर्वाद देकर लौट गये।लड़के के माता-पिता को भी किसी प्रकार का शिकायत नहीं है। लड़के के पिता सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी घनश्याम देवगम ने कहा कि बेटा दोनों लड़कियों के साथ खुश है मुझे कोई आपत्ति नहीं है। गांव  विजयल देवगम और पियूष देवगम ने कहा कि डबल शादी जिन्दगी में पहली देखा। शादी के समय ग्रामीण असमंजस में थे कि लड़का को लड़कियों के किस ओर बैठाया जाय।चूंकि डबल शादी कभी देखा नहीं गया है। फिर लड़के को दोनों युवतियों के बीच में बैठाया गया l  इन लोगों के  शादी के लिए कपड़ा खरीदते समय दुकानदार असमंजस में पड़ गये। जब खरीददार द्वारा दो दुल्हनों के लिए दो साड़ी ,दो ब्लाउज और सिर्फ एक धोती और एक गंजी मांगा गया।

 

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More