PATNA-152वी गांधी जयंती के उपलक्ष्य पर NDRF के द्वारा स्वच्छता अभियान का आयोजन

95

PATNA

2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती के उपलक्ष्य पर 9वी बटालियन NDRF बिहटा, पटना के अधिकारियों एवं जवानों ने श्री विजय सिन्हा, कमांडेंट के सक्रिय भागीदारी में “एक कदम स्वच्छता की ओर” इस अभियान के तहत साफ-सफ़ाई का कार्यक्रम आयोजित किया । NDRF के बचावकर्मियों ने इस उपलक्ष्य पर कैम्पस परिसर व अपने आसपास में स्थित शैक्षणिक संस्थान एवं धार्मिक स्थलों के आसपास की साफ सफ़ाई में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ।इस स्वच्छता अभियान में NDRF कर्मियों के परिवार एवं बच्चों ने भी सक्रिय भागीदारी निभाई । साथ ही NDRF कैम्पस के आसपास के लोगों को भी स्वच्छता अभियान के संदर्भ में जागरूक किया गया ।

आज 9वी बटालियन NDRF के सभी बचावकर्मिक एक अनोखे अंदाज में नज़र आये ।सभी लोग एकजुट होकर स्वच्छता अभियान में जुट गए । आज इन बचावकर्मियों के हाथ मे कोई अत्याधुनिक उपकरण नहीं बल्कि साफ-सफाई के लिए झाड़ू, कुदाल, बेलचा, टोकरी, डस्टबीन आदि थी । स्वच्छता अभियान के तहत 9वी बटालियन NDRF के कर्मियों द्वारा बिहटा, पटना एवं बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में विभिन्न तैनाती स्थलों (अररिया, गोपालगंज, मुज़फ्फरपुर, दरभंगा, कटिहार,सुपौल आदि) के साथ साथ रांची और देवघर में भी साफ सफ़ाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More